MADHYA PARDESH

बलौदाबाजार हिंसा पर गंभीर सरकार! उपद्रवियों पर होगी कठोर कार्रवाई! प्रशासन कतई बख्शने के मूड में नहीं!Punjabkesari TV

1 day ago

Satnami Updrav


पहले मोंटाज फिर पैकेज

 

बलौदाबाजार हिंसा पर गंभीर सरकार! उपद्रवियों पर होगी कठोर कार्रवाई! प्रशासन कतई बख्शने के मूड में नहीं!

 

Satnami Updrav_Pkg_DeshRaj बलौदाबाजार

 

बैंड

बलौदाबाजार हिंसा पर गंभीर सरकार!

उपद्रवियों पर होगी कठोर कार्रवाई!

प्रशासन कतई बख्शने के मूड में नहीं!

सतनामी समाज ने मचाया था कोहराम

एसपी दफ्तर को किया था आग के हवाले

सैंकड़ों दोपहिया और चौपहिया वाहनों को लगाई थी आग

जैतखाम और मंदिर तोड़े जाने को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन

 

 

कल यानि सोमवार को सतनामी समाज के लोगों ने बलौदाबाजार में उग्र प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर और एसपी दफ्तर को आग के हवाले कर दिया था... डीएम और एसपी दफ्तर परिसर में खड़ी सैकड़ो दोपहिया और चार पहिया वाहनों को आग की भेंट चढ़ा दिया था...बलौदाबाजार में हिंसा और नुकसान का खुला तांडव देखने को मिला था...इस घटना के बाद हड़कंप मच गया था...इतने बड़े स्तर पर मचे कोहराम को देखकर प्रशासन भी सकते में आ गया था..छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में हुए उपद्रव को लेकर प्रशासन और शासन गंभीर है..और किसी भी मूड में उपद्रव करने वालों को बख्सने के मूड में नजर नहीं आ रहा है..

 

बाइट 1- प्रशासनिक अधिकारी   02.33 से एंड

 

दरअसल बलौदा बाजार में सतनामी समाज के लोग गिरौदपुरी में अपने धार्मिक चिन्ह जैतखाम और मंदिर तोड़े जाने को लेकर प्रशासन को लगातार ज्ञापन दे रहे थे.. .इसी दौरान वो दशहरा मैदान से कलेक्ट्रेट पहुंच गए.. हालांकि कलेक्ट्रेट परिसर के आसपास बैरिकेडिंग लगाई गई थी.. और पुलिस के जवान तैनात किए गए थे... लेकिन प्रदर्शनकारी भारी संख्या में थे... वे वेलिकेटिंग तोड़ते हुए अंदर जा घुसे.. तोड़फोड़ के बाद गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया.. कई कारों को जला दिया..

 

बाइट 2- प्रशासनिक अधिकारी   01.03 से एंड

 

इस वारदात से पूरा छत्तीसगढ़ हिल गया था.. मामले की गंभीरता को देखते  हुए गृहमंत्री ने पूरी घटना में जांच आदेश दिए हैं..यही वहीं मुख्यमंत्री ने चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी को तलब किया है.. दिल्ली गए डिप्टी CM विजय शर्मा भी सूचना मिलने ही रायपुर पहुंचे..

 

बाइट 3- विजय शर्मा, उपमुख्यमंत्री, छग      00.10 से  01.00 ,   02.58 से 03.25,    04.41 से 05.06

 

कल प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई.. जिसमें पुलिसकर्मियों सहित कुछ लोग भी घायल हुए .. कलेक्टर और एसपी दफ्तर में भी आग से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने उपद्रवियों की गिरफ्तारी के आदेश जारी कर दिए हैं...

 

बाइट 4-  00.47 से  01.10

 

आपको बता दे कि  15 मई की रात सतनामी समुदाय के धार्मिक स्थल गिरौदपुरी धाम से करीब 5 किलोमीटर मानाकोनी बस्ती स्थित बाघिन गुफा में लगे धार्मिक चिन्ह जैतखाम को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था...इसके  विरोध में सतनामी समाज के हजारों लोग कलेक्ट्रेट के पास दशहरा मैदान में कई दिन से प्रदर्शन कर रहे थे..

 

बाइट 5-   00.23 से 00.55

 

पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया था... लेकिन सतनामी समाज के  लोगों का आरोप था कि पकड़े गए लोग असली आरोपी नहीं हैं.. पुलिस असली दोषियों को बचा रही है..इसी सिलसिले में सोमवार को प्रदर्शन के दौरान हालात बिगड़ गए और पूरे बलौजाबाजार में कोहराम देखने को मिला..लेकिन भारी स्तर पर हुए उपद्रव को लेकर प्रसासन अब सख्त है

 

पंजाब केसरी के लिए अशोक टण्डन बलौदाबाजार

 

#Balaudabazar #Violence #AdminstrationAction #Chhattishgarh #PunjabKesari

NEXT VIDEOS