MADHYA PARDESH

पुल के चक्कर में नर्मदा की मुख्य सहायक नदी के प्राकृतिक स्वरुप से छेड़छाड़! गांववालों ने ठेकेदार के खिलाफ खोला मोर्चा!बोले-बारिश ला सकती है तबाही!Punjabkesari TV

2 months ago

River Blasting


पहल मोंटाज लगाना है

 

पुल के चक्कर में नर्मदा की मुख्य सहायक नदी के प्राकृतिक स्वरुप से छेड़छाड़! गांववालों ने ठेकेदार के खिलाफ खोला मोर्चा!बोले-बारिश ला सकती है तबाही!

 

River Blasting_Pkg_DeshRaj डिडौरी

 

Band

पुल निर्माण के लिए खरमेर नदी के प्राकृतिक स्वरुप से छेड़छाड़!

विभागीय अधिकारी और ठेकेदार की मनमानी!

नर्मदा की मुख्य सहायक नदी है खरमेर नदी!

पुल निर्माण के चलते नदी के अंदर एकत्र किया है मलवा

गांव वालों ने मलबे को लेकर जताई है आपत्ति

बारिश के नदी का बिगड़ सकता है स्वरुप

कंपनी के सुपरवाइजर ने दिया मलवा हटाने का आश्वासन

 

मध्यप्रदेश की लाइफलाइन कही जाने वाली नर्मदा नदी की मुख्य सहायक नदियों में एक खरमेर नदी से छेड़छाड़ चिंता का विषय बनता जा रहा है.. पुल के निर्माण के लिए न सिर्फ नदी के प्राकृतिक स्वरुप से छेड़छाड़ की जा रही है बल्कि विस्फोट कर नदी का सीना भी छलनी किया जा रहा है...पूरा मामला अमरपुर विकासखंड मुख्यालय का है.. जहां डिंडौरी मार्ग पर स्थित खरमेर नदी में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना विभाग करीब तीन करोड़ रूपये की लागत से पुल का निर्माण कर रहा है..लेकिन लापरवाही को लेकर गांववालों में काफी रोष व्याप्त है..

 

बाइट 1- रामनाथ, स्थानीय निवासी  00.38 से 01.00

 

पुल निर्माण के लिए नदी के अंदर हैवी ब्लास्टिंग की गई है..  जिसका सारा मलबा नदी के अंदर बिखरा हुआ है.. जो किसी भी वक्त बारिश होने पर नदी के स्वरुप को बिगाड़ सकता है..मानसून सिर पर है और नदी के अंदर से मलबा नहीं हटाया गया है..जिसको लेकर ग्रामीण पुल निर्माण कराने वाले ठेकेदार के खिलाफ लामबंद हो गए हैं..

 

बाइट 2- आकाश नामदेव, स्थानीय निवासी  00.34 से 01.28

 

ग्रामीणों ने बताया की खरमेर नदी के पानी से न सिर्फ सिंचाई बल्कि नलजल योजनाएं भी संचालित होती हैं.. पुल का निर्माण कराये जाने को लेकर ग्रामीणों को कोई आपत्ति भी नहीं है.. लेकिन नदी के अंदर जो मलबे का ढेर लगाया गया है उसको लेकर ही आपत्ति है...मामले को लेकर  सुपरवाइजर ने जरुर मलवा हटाने की बात की है..

 

बाइट 3- प्रशांत, सुपरवाइजर, पुल निर्माण कंपनी  00.23 से 00.55

NEXT VIDEOS